सिंगरौली जिला ग्रुप में 84.66 अंक के साथ सी एम हेल्प लाइन के निराकरण पर प्रदेश स्तर पर रहा दूसरे स्थान पर
सिंगरौली जिला 85.5 प्रतिशत शिकायतों का संतुष्टि पूर्ण निराकरण कर प्रदेश में रहा टॉप पर

सिंगरौली जिला 85.5 प्रतिशत शिकायतों का संतुष्टि पूर्ण निराकरण कर प्रदेश में रहा टॉप पर
सिंगरौली जिला ग्रुप में 84.66 अंक के साथ सी एम हेल्प लाइन के निराकरण पर प्रदेश स्तर पर रहा दूसरे स्थान पर
सिंगरौली 20 अगस्त 2025 सीएम हेल्पलाइन की जारी रैंकिंग में सिंगरौली जिले में माह जुलाई में प्राप्त कुल 7563 शिकायतों में से 6466 शिकायतें 85.50 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण कर प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जिला कुल ग्रेडिंग पॉइंट 84.66 अंक के साथ ग्रुप में प्रदेश स्तर पर द्वितीय स्थान पर रहा। प्रदेश स्तर से जारी रैकिंग में जिले के 11 विभागो टॉप 5 में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में सफल रहे है। जिसमें वन विभाग अपने ग्रुप में प्रथम ,गृह विभाग, नगर निगम सिंगरौली, सहकारिता विभाग, श्रम विभाग अपने ग्रुप में द्वितीय स्थान में, रहे जारी रैकिंग में राजस्व विभाग विभाग, किसान कल्याण विभाग तीसरा तथा सामाजिक न्याय, जल संसाधन, वन विभाग, खनिज विभाग, कुटीर ग्रामोद्दोग विभाग 100 ग्रेडिंग अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहले स्थान पर रहे है।
इस उपंलब्धि पर कलेक्टर सिंगरौली चन्द्र शेखर शुक्ला द्वारा अवगत कराया गया कि यह उपलब्धि लेवल एक एवं लेवल दो अधिकारियों द्वारा किये गए अथक परिश्रम का परिणाम है। इन अधिकारियों द्वारा शिकायतकर्ताओं समन्वय बनाकर उनके शिकायतो का निरकारण किया गया। उन्होने कहा कि 14.5 प्रतिशत शिकायतें संतुष्टि के साथ बंद नही हो पाई हैं कारण यह रहा है कि ऐसी शिकायतें नौकरी मांगें जाने की, बिना पात्रता के आर्थिक सहायता या पारिवारिक विवादों के चलते परिवार के सदस्यों में सामंजस्य न होने या पात्रता न होने पर भी योजनाओं के लाभ के लिए आवेदन करना रहा है।
जिले के अधिकारीयों एवं कर्मचारियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए कलेक्टर ने अपेक्षा की है कि जिस तरह से विगत माहों एवं इस माह में संयुक्त प्रयास प्रदेश स्तर पर रैंकिंग में स्थान हासिल किया गया उसी प्रकार आगामी माहों में भी प्रदर्शन कर जिले के उत्कृष्ट प्रदर्शन को निरंतर रखने के तत्पर रहे।